दही से पाए खूबसूरत बाल
दही से पाए खूबसूरत बाल
Share:

दही का नियमित सेवन शरीर के लिए अमृत के समान माना गया है. यह खून की कमी और कमजोरी दूर करता है. दूध जब दही का रूप ले लेता है. तब उसकी शर्करा अम्ल में बदल जाती है. इससे पाचन में मदद मिलती है. जिन लोगों को भूख कम लगती है. उन लोगों को दही बहुत फायदा करता है.

1-दही में दिल के रोग, हाई ब्लड प्रेशर और गुर्दों की बीमारियों को रोकने की गजब की क्षमता है. यह कोलेस्ट्रॉल को बढ़ने से रोकता है और दिल की धड़कन सही बनाए रखता है.

2-दही में कैल्शियम अधिक मात्रा में पाया जाता है. यह हड्डियों के विकास में सहायक होता है. साथ ही, दांतों और नाखूनों को भी मजबूत बनाता है. इससे मांसपेशियों के सही ढंग से काम करने में मदद मिलती है.

3-दही शरीर पर लगाकर नहाने से त्वचा कोमल और खूबसूरत बन जाती है. इसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे, गर्दन, कोहनी, एड़ी और हाथों पर लगाने से शरीर निखर जाता है. दही की लस्सी में शहद मिलाकर पीने से सुंदरता बढ़ने लगती है.

4-बालों को सुंदर और आकर्षक बनाए रखने के लिए दही या छाछ से बालों को धोने से फायदा होता है. इसके लिए नहाने से पहले बालों में दही से अच्छी मालिश करनी चाहिए.कुछ समय बाद बालों को धो लेने से बालों की खुश्की या रूसी खत्म हो जाती है.

ना छुए खुद को अपने हाथो से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -