दिल के लिए फायदेमंद होता है दही
दिल के लिए फायदेमंद होता है दही
Share:

दही खुद में एक सम्पूर्ण आहार होता है. पेट के लिए दही का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसके अलावा दही के सेवन से पेट से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. अगर आप नियमित रूप से दही का सेवन करते हैं तो इससे आप हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं, एक रिसर्च के अनुसार अगर आप रोज़ाना दही का सेवन करते हैं तो इससे आंतों व पेट से जुड़ी बीमारियां नहीं होती हैं, दही में भरपूर मात्रा में कैल्शियम मौजूद होता है जो हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आज हम आपको दही खाने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- पेट के लिए दही का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, अगर पाचन क्रिया सही ना हो तो इससे विभिन्न प्रकार की बीमारियों के होने का खतरा होता है, पर अगर आप नियमित रूप से दही का सेवन करते हैं तो इससे आपकी पाचनक्रिया दुरुस्त रहती है, इसके अलावा दही का सेवन करने से खून की कमी व कमजोरी दूर होती है. रोज़ाना दही खाने से पेट में होने वाले इन्फेक्शन से भी बचाव होता है.

2- दिल के लिए भी दही का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप नियमित रूप से दही का सेवन करते हैं तो इससे आप दिल रोग, हाई ब्लड प्रेशर व गुर्दों की बिमारियों से बचे रहते हैं. दही में फैट की मात्रा ना के बराबर होती है जिसके कारण इसके सेवन से रक्त में बनने वाले कोलेस्ट्रॉल की मात्रा हमेशा कण्ट्रोल में रहती है. जिससे हार्ट अटैक या स्ट्रोक का खतरा कम हो जाता है.

 

दांतों के लिए फायदेमंद होता है अदरक का एक टुकड़ा

किडनी को साफ करती है हरी इलायची

किडनी को स्वस्थ रखते हैं आम के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -