बालों की ड्राईनेस को दूर करते है दही और शहद
बालों की ड्राईनेस को दूर करते है दही और शहद
Share:

दही हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाता है, ये हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, खासकर के पेट के लिए दही का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. दही में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जो हमारी सेहत के साथ साथ हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. बालों में दही का इस्तेमाल करने से बालो में चमक तो आती ही है साथ ही बालो से जुडी अन्य समस्याए भी दूर हो जाती है. दही के इस्तेमाल से बालों की ड्राईनेस को भी दूर किया जा सकता है.

1-अगर आपके बाल बहुत रूखे है तो इसे दूर करने के लिए थोड़े से दही में शहद को मिला कर अपने बालो में लगाए, और बीस मिनट के बाद बाल धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके बालों कि ड्राईनेस दूर हो जाएगी और आपके बाल मुलायम हो जाएंगें.

2-दही एक अच्छा कंडीशनर भी होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले दही को अच्छे से फेंट ले, अब इसे अपने पुरे बालो में अच्छे से लगाए, और फिर आधे घंटे के बाद बालों को धो ले, ऐसा करने से आपके बाल चमकदार हो जायेगे.

3-बालों से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से दही में नींबू का रस मिलाकर अपने बालों की जड़ो में लगाएं. और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले, अगर आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करेगी तो इससे आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बालों के लिए हानिकारक होता है इन चीजों का इस्तेमाल

ज़ाफ़रान के इस्तेमाल से बनाये अपने बालो को काला

आपकी ये आदते पहुंचा सकती है आपके बालों को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -