आँखों के आसपास की झुर्रियों को दूर करता है खीरा
आँखों के आसपास की झुर्रियों को दूर करता है खीरा
Share:

किसी भी लड़की या महिला के लिए चेहरे पर झुर्रियों का आना एक बुरे सपने की तरह होता है, स्किन पर झुर्रियां सबसे पहले आँखों के आसपास आती है, जो देखने में बहुत ख़राब लगती है, लड़कियां अपनी आँखों के आसपास की झुर्रियों को दूर करने के लिए बहुत सी एंटी रिंकल्स क्रीम्स का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आई मास्क के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आँखों के आसपास की झुर्रियां आसानी से दूर हो सकती है.

1- कॉफ़ी और शहद के इस्तेमाल से आँखों के आस-पास की झुर्रियां दूर हो जाती है इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी कॉफी बीन और 1 चम्मच शहद को लेकर पीस ले अब इसे अपनी आँखों के आस-पास लगाए, और सूख जाने पर इसे गीले कपड़े से साफ कर लें. हफ्ते में 4-5 बार इसका इस्तेमाल करने से आँखों के आसपास की झुर्रियां दूर हो जाएगी.

2- आँखों के आस-पास की झुर्रियों को दूर करने के लिए खीरे को पीस कर इसमें अंडे का सफेद भाग, एक चम्मच नींबू का रस और सेब का पेस्ट डालकर अच्छे से मिक्स करे, अब इसे अपनी आँखों के आस-पास अच्छे से लगाए और  20 मिनट के बाद धो -ले, खीरे में भरपूर मात्रा में एंजाइम मौजूद होते है जो आंखों के पास की त्वचा को फ्रेश रखने और जवां बनाने में मदद करते हैं.

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगाए मुलतानी मिटटी का फेस पैक

अल्कोहल के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -