क्रिकेट अजब संयोग: जब पिता के शॉट से बेटा हुआ आउट
क्रिकेट अजब संयोग: जब पिता के शॉट से बेटा हुआ आउट
Share:

क्रिकेट अनिश्चितताओं के साथ-साथ एक रोमांचकारी खेल भी है. क्रिकेट में कई बार ऐसी घटना घट जाती हैं, जिन पर विश्वास करना कभी-कभी काफी कठिन होता हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला क्रिकेट मैदान से सुनने को मिला हैं. वेस्टइंडीज में घरेलू टूर्नामेंट में एक ऐसा वाकया देखने को मिला. जब अपने पिता के शॉट खेलने के कारन एक बेटे को अपना विकेट गंवाना पड़ा. 

यह ताजा मामला वेस्टइंडीज में इन दिनों चल रहे घरेलू सुपर 50 टूर्नामेंट का हैं. गुरुवार रात इस टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुयाना और विंडवर्ड आइसलैंड के बीच खेला गया. विंडवर्ड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 286 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुयाना टीम के लिए तेजनारायण चंद्रपाल और चंद्रपाल हेमराज ने शुरुआत की. हेमराज जल्द आउट हो गए. फिर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज अंतर्राष्ट्रीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल आये. अब स्ट्राइक पर बल्लेबाजी के लिए शिवनारायण खड़े थे. खास बात यह है कि, शिवनारायण और तेजनारायण के बीच असल में पिता पुत्र का रिश्ता हैं. 

पिता शिवनारायण स्ट्राइक पर और बेटा तेजरनारायण नॉन-स्ट्राइक पर मौजूद थे. शिवनारायण ने पारी के पांचवे ओवर में स्ट्रेट ड्राइव खेला, गेंदबाजी कर रहे रयान जॉन ने शॉट को रोकने की कोशिश की, तो गेंद उनके हाथ से टकराते हुए स्टंप पर जा लगी. तेजनारायण क्रीज छोड़ चुके थे, और इस तरह वह आउट करार दिए गए. क्रिकेट इतिहास में शायद यह नजारा पहली बार देखने को मिला है, जब पिता द्वारा खेले गए शॉट पर बेटे को आउट होना पड़ा हो. 

जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद

चेतेश्वर पुजारा के घर आई 'नन्ही परी'

पहले ही टी-20 में धोनी को मिला था '0' फिर कभी नहीं हुआ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -