क्रिकेट : आज दोहरा इतिहास रचेगी महिला और पुरुष टीम
क्रिकेट : आज दोहरा इतिहास रचेगी महिला और पुरुष टीम
Share:

भारतीय महिला और पुरुष क्रिकेट टीम जब आज अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो दोनों की ही निगाहे टी-20 सीरीज को अपने नाम करने पर होगी. दोनों ही टीम वनडे की तरह टी-20 सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को बड़ी मात देगी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम से 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही हैं. वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया था, और उसने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी. 

वहीं, भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज और 6 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अफ्रीका से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही हैं. भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में अफ्रीका से 2-1 से करारी हार मिली थी. परन्तु, भारतीय टीम ने अफ्रीका को वनडे सीरीज में करारी मात देते हुए 5-1 से सीरीज अपने नाम की थी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे चल रही हैं. भारत ने शुरुआती 2 मैचों में अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी. वहीं, तीसरा मुकाबला अफ्रीकी टीम ने जीता था. ऐसे में भारतीय टीम आज सीरीज के चौथे मुकाबले को हरसंभव जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. 

वहीं, पुरुष क्रिकेट टीम 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही हैं. भारतीय टीम ने पहले टी-20 में अफ्रीका को 28 रन से मात दी थी. आज सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका महिला और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच सीरीज का चौथा टी-20 आज यानी बुधवार को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार 1 बजकर 15 मिनट पर शुरू हो चूका हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका पुरुष और भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम भारतीय समय के अनुसार 6 बजे इसी मैदान पर खेला जाएगा.

इस अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताई अपनी टीम की कमजोरी

भारतीय टीम आज सेंचुरियन के मैदान पर

दूसरा टी 20 आज, सीरीज़ जीतने के लिए उतरेगी टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -