घर पर बनाए पनीर वेज सैंडविच

अधिकतर ऐसे बहुत से लोग है जिन्हे पनीर खाना पसन्द होता है और शायद आप भी पनीर खाना पसन्द करते हैं इसके आलावा आपने भी पनीर के कई प्रकार के व्यंजन का मजा लिया होगा है तो उसी में से कुछ लज़ीज व्यंजन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे खाने के बाद इसका स्वाद आप हमेशा याद रखेंगे। तो चलिए जानते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में। 

इसके लिए आपको सबसे पहले ब्रेड स्लाइस 8-10, टमाटर आधा कटा हुआ, आलू 1मध्यम आकार का कटा हुआ, प्याज 1 मध्यम आकार में कटा और उबला हुआ, पनीर 200 ग्राम, धनिया पाउडर 1 बड़ा चम्मच, आॅरगेनों आधा चम्मच, लाल मिर्च आधा चम्मच, हरी मिर्च 1 बारीक कटी हुई, और नमक स्वादानुसार, काली मिर्च स्वादनुसार, मक्खन आवश्यकतानुसार एकत्रित कर लें।

इसे बनाने के लिए आप एक बाउल में पनीर को घिस लें। इसमें अब हरा धनिया, आॅरगेनो, चिली फलेक्स, हरी मिर्च, नमक, काली मिर्च मिला लें और सारी चीजों को अच्छे से मिक्स करें। ब्रेड के एक तरफ मक्खन लगाएं ओर अब पनीर का यह तैयार मिक्चर ब्रेड के स्लाइस में लगा लें। इसके बाद हरी सब्जी के दो तीन स्लाइस तैयार कर लें और इसमें नमक और काली मिर्च डाल दें। अब इसे दूसरे ब्रेड के स्लाइस से कवर कर लें।

इसके बाद ब्रेड के उपर और नीचे मक्खन लगा लें और इसे तवे में रखकर ग्रिल होने दें। पनीर वेजिटेबल सेंडविच रेसिपी बनकर एकदम तैयार है। आप इस कैचअप या चटनी के साथ सर्व कर सकते है। और अपने घर वालों के साथ महमानों को भी खिला सकते हैं।

स्वादिष्ट दाल पूड़ी - नाश्ता स्पेशल !!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -