परवेज मुशर्रफ से देशद्रोह मामले में पूछताछ करेगा न्यायिक आयोग
परवेज मुशर्रफ से देशद्रोह मामले में पूछताछ करेगा न्यायिक आयोग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, देशद्रोह के मामले में फंसे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का बयान अब दुबई में दर्ज किया जायेगा। वहीं सोमवार को पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने उच्च स्तरीय न्यायिक आयोग गठित करने का आदेश भी दिया है जो पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ न्यायायिक जांच करेगा। यहां बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश होने से मना कर दिया था।

Video : पाकिस्तानी बच्चा भी दे रहा धमकी, हो रही वायरल

75 वर्षीय जनरल (सेवानिवृत्त)  जानकारी के अनुसार मुशर्रफ पर साल 2007 में संविधान को निलंबित करने को लेकर देशद्रोह का आरोप लगा है जिसको लेकर 2014 में उन पर अभियोग लगाया गया था यहां बता दें कि मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं। वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले में दोषी ठहराए जाने पर मौत की सजा या उम्र कैद हो सकती है और इसके डर से वे दुबई में हैं हालांकि वे इलाज के लिए दुबई गए थे और अपनी सेहत और स्वास्थ्य संबंधी बातों का कहकर वे अब तक वापिस नहीं लौटे हैं। 

पाकिस्तान पर भड़की रक्षा मंत्री, बोली भारत के धैर्य की परीक्षा न ले पाक

इसके अलावा पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक मुशर्रफ के वकील ने विशेष अदालत की पीठ को बताया कि उनके क्लाइंट वीडियो लिंक के जरिए बयान दर्ज कराने में असमर्थ हैं क्योंकि वे अभी बीमार हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। वहीं न्यायालय द्वारा ये कहा गया है कि अदालत ने न्यायिक आयोग गठित करने का निर्णय किया है जो यूएई जाकर मुशर्रफ का बयान दर्ज करेगा।


खबरें और भी 

पाकिस्तान में ऑटो ड्राइवर के खाते में हुआ 300 करोड़ का लेनदेन

जम्मू कश्मीर: पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सैन्य चौकियों को बनाया निशाना

सिद्धू का पाक प्रेम फिर हुआ उजागर, कहा तमिलनाडु से ज्यादा पाकिस्तान से संबंधित हो सकता हूँ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -