अदालत में पेश हुई नवाज की बेटी मरियम
अदालत में पेश हुई नवाज की बेटी मरियम
Share:

इस्लामाबाद. मरियम नवाज भ्रष्टाचार से संबंधित एक मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को जवाबदेही अदालत पेश हुई. मरियम पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं. लंदन स्थित एवेनफील्ड फ्लैट के स्वामित्व से संबंधित मामले में मरियम, उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर और उनके पिता भी नामजद हैं. 

अदालत ने एनएबी कोर्ट द्वारा तीनों के खिलाफ दायर एवेनफील्ड फ्लैट से संबंधित मामले में 19 अक्टूबर को तीनों को दोषी करार दिया था. तीनों ने इन मामलों में खुद को निर्दोष बताया है. इस मामले में दायर आरोपपत्र में अपदस्थ प्रधानमंत्री के बेटे हसन और हुसैन नवाज सह-आरोपी हैं.


कैप्टन सफदर अदालत में मरियम से पहले पहुंचे. नवाज शरीफ के आज अदालत के समक्ष पेश होने की संभावना नहीं है. सर्वोच्च अदालत की पांच सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को एनएबी को छह सप्ताह के भीतर जवाबदेही अदालत में नवाज शरीफ और उनके बेटों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था और निचली अदालत को छह महीनों के भीतर फैसला लेने का आदेश दिया था.

बता दे कि शरीफ परिवार के खिलाफ लंदन स्थित उनकी एवेनफील्ड संपत्ति, अजीजिया स्टील मिल्स और साथ ही साथ 16 अन्य विदेशी कंपनियों से संबंधित चार मामलों में आरोप लगाए गए हैं. विदेश में संदिग्ध कंपनियों के नाम पर संपत्ति बनाने से संबंधित पनामा पेपर मामले के सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश की रोशनी में इनके खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने आरोप तय किए हैं.

अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री, उनकी बेटी और दामाद की कार्यवाही स्थगित करने और उन पर चल रहे मामले में अभियोग तय करने पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज करने के बाद गुरुवार को यह कदम उठाया. शरीफ, उनकी बेटी और दामाद मुहम्मद सफदर ने खुद को आरोप मुक्त करने की याचिका कोर्ट में दाखिल की थी. जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया.

 

दुनियाभर में मात्र 40 लोगों के पास है ये ब्लड ग्रुप

जानिए, दुनिया के सबसे खूबसूरत गार्डन के बारे में

आश्चर्य ! अमेरिका की आतंकी सूची से हाफिज सईद गायब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -