धनिया के पत्तो से करे अपने होंठो के कालेपन को दूर
धनिया के पत्तो से करे अपने होंठो के कालेपन को दूर
Share:

होठों के कालेपन को दूर करने के लिए हम कई प्रयास करते है पर कई बार ऐसा होता है की सफलता हाथ नहीं लगती. और होठों का रंग जैसा का तैसा बना रहता है. इसलिए

आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू आसान से नुस्खे, जिसे अपना कर आप अपने होठों का कालापन दूर करके होठों को गुलाबी और मुलायम बना सकते हैं.

1-एक चम्मच चीनी और एक चम्मच ऑलिव ऑयल को मिला लें. और इस तैयार किए हुए मिक्सचर को अपने होठों पर लगाकर हल्के हाथों से रब कीजिए. और 10 मिनट के बाद अपने होठों को गीले कपड़े से साफ कर लीजिए. ऐसा करने से होठों के सारे डेड स्किन साफ हो जाते हैं. और आपके होंठ मुलायम हो जाएंगे. इस उपाय को लगातार 1 – 2 हफ्ते तक करने से होंठों की रंगत में निखार आता है.

2-1चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच चुकंदर के रस को मिलाकर रख लें. इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दीजिए. और इसके बाद अपने होठों पर 5 मिनट तक इस से मसाज करें. और जब तक हो सके इसे होठों पर लगा रहने दें. इसके लगातार उपयोग से होठों के रंग गुलाबी हो जाते हैं.

3-धनिया के पत्ते को अच्छे से साफ कर इसे पीस लीजिए. और अपने होठों पर 20 – 25 मिनट तक के लिए लगा रहने दीजिए. इसके लगातार प्रयोग से होंठों के रंग खुबसूरत हो जाते हैं.

जानिए क्या है बेबी आयल के फायदे

गुलाब की पंखुडियो से पाए फटे होंठो से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -