Video : समंदर में डूब रहा था कंगारू, जान पर खेलकर बचाया पुलिस ने
Video : समंदर में डूब रहा था कंगारू, जान पर खेलकर बचाया पुलिस ने
Share:

समंदर की लहरों से कोई भी खुद को रोक नहीं पाता और ऐसे में बुरे हादसे हो जाते हैं. जब इंसान ही इसमें सक्षम नहीं होता तो जानवरों की क्या बात करें. वो भी खुद को बचाने में सक्षम नहीं हो पाते. अगर उन्हें कोई बचाने वाला मिल गया तो वो जिन्दा रह जाते हैं नहीं तो वो हादसे का शिकार हो कर मारे जाते हैं. ऐसा ही हादसा एक कंगारू के साथ हुआ है जिसे डुबने से बचा लिया गया है. 

6 सालों से ड्रिंक के तौर पर अपना ही यूरिन पी रहा ये शख्स, ये है वजह

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न बीच पर एक कंगारू लहरों में फंस फंस गया था, लेकिन उसे बचा भी लिया गया. उसे बचाने के लिए ऑस्ट्रेलियन पुलिस ने भी पानी में छलांग लगा दी. पुलिस ने समंदर में जा कर पानी में फंसे कंगारू को बचाया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस बारे में रविवार को एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सीपीआर (Cardiopulmonary resuscitation) के जरिए कंगारू की जान बचाई. इसी घटना का वीडियो विक्टोरिया पुलिस ने फेसबुक पर शेयर किया है. विक्टोरिया पुलिस ने अपने बयान में कहा कि कंगारू तैर रहा था लेकिन वो समंदर की तेज़ लहरों में फंस गया और कई बार डूब भी गया था.

यहां आकर किन्नर भी बन जाते हैं माँ, ऐसा होता है चमत्कार

दो अधिकारियों ने समंदर में जा कर उसकी जान बचाई लेकिन जब कंगारू को पानी से बाहर निकालकर लाए तब वह बेहोशी की हालत में था. लेकिन सीपीआर थेरेपी देकर उसकी जान बचा ली गई. इस पर अधिकारी सार्जेंट रूसो ने कहा कि कंगारू के पास एक मिनट से भी कम समय था वो बार बार पानी में डूब रहा था और उसकी नाक से झाग निकल रहे थे. उसे जैसे तैसे गले और पूँछ से पकड़कर बाहर लाया गया और उसकी छाती को पुश किया तब जा कर वह सांस लेने लगा.  

यह भी पढ़ें...

इस बच्चे को भगवान मानने लगे थे लोग, सच्चाई सामने आई तो सभी के होश उड़ गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -