कांग्रेस अधिवेशन का आगाज आज से
कांग्रेस अधिवेशन का आगाज आज से
Share:

दिल्ली : शुक्रवार से कांग्रेस अधिवेशन का आगाज हो रहा है. जिसमे राजनीतिक प्रस्ताव में मौजूदा सियासी हालात और कांग्रेस की भविष्य की दशा और दिशा का जिक्र होगा. इसमें साफ संकेत होगा कि कांग्रेस गठबंधन की सियासत के माध्यम से मौजूदा सत्तधारी पार्टी से टकराएगी. राजनीतिक प्रस्ताव में ताकत और कमजोरी दोनों पर चर्चा की जाएगी. मौजूदा राजनीतिक हालात की बात होगी और कांग्रेस के प्रस्ताव में गठबंधन के साथ सियासत पर जोर होगा.किसानों की स्थिति क्या है और कैसे सुधरेगी, और कांग्रेस क्या कर सकती है. आर्थिक प्रस्ताव में इस बात का जिक्र होगा कि सरकार की नीति कहां गलत है. कैसे अर्थव्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा.

16 मार्च को सब्जेक्ट कमेटी की बैठक होगी जो विभिन्न प्रस्ताव पर चर्चा करेगी. इन समितियों में राजनीतिक मसलों पर उपसमिति, आर्थिक मसलों पर उपसमिति, अंतरराष्ट्रीय मसलों पर उपसमिति, कृषि, रोजगार और गरीबी उन्मूलन पर उपसमिति शामिल है.

17 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण से अधिवेशन दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में शुरू होगा. इस दिन दो प्रस्ताव पर चर्चा होगी. 18 मार्च को भी दो प्रस्ताव आएंगे. 18 मार्च को शाम 5 बजे राहुल गांधी का मुख्य भाषण होगा जो समापन भाषण होगा. कांग्रेस ने अधिवेशन के लिए आयोजन समिति, ड्राफ्टिंग कमेटी और उसके तहत चार उपसमिति और एक संविधान संशोधन कमेटी का गठन किया है. 

सोनिया के भोज पर शिवसेना ने नमक छिड़का

अखिलेश, माया, ममता ने कहा सोनिया के डिनर को ना

राजीव गाँधी के हत्यारे की बेटी को इंग्लैंड में पढ़ाती हैं सोनिया : सुब्रमण्यम स्वामी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -