कांग्रेस ने कहा, बांध टूटने की जाँच हाईकोर्ट से हो
कांग्रेस ने कहा, बांध टूटने की जाँच हाईकोर्ट से हो
Share:

पटना : इन दिनों बिहार में राज्य की नीतीश कुमार सरकार के घोटालों को विपक्ष द्वारा प्रमुखता से उठाया जा रहा है. एक ओर राजद के लालू सृजन घोटाले को जोर-शोर से उठा रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने नहर परियोजना का मुद्दा उठाकर इस गड़बड़ी की जाँच हाईकोर्ट से कराने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि भागलपुर के बटेश्वर स्थान पंप नहर परियोजना का बांध उद्घाटन के एक दिन पहले ही टूट गया. इस घटना ने सरकार के ख़िलाफ़ विपक्ष को एक और मुद्दा दे दिया. इस नहर परियोजना की नहर बनाने में लापरवाही बरतने और नहर निर्माण में पूरी राशि खर्च नहीं करने के आरोप लगाए जा रहे हैं.

इस बारे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि बटेश्वर स्थान पंप नहर परियोजना के बांध का उद्घाटन के एक दिन पहले टूट जाना कई बातों की ओर इशारा कर रहा है. उन्होंने कहा कि आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व जल संसाधन मंत्री ललन सिंह बार-बार विभागों की समीक्षा करते हैं, इसके बावजूद इतनी बड़ी घटना कैसे घट गई. राठौड़ ने राज्य सरकार से मांग की है कि इस बांध के टूटने की घटना की उच्च स्तरीय जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में की जाए, ताकि दोषियों को दण्डित किया जा सके.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

बिहार ने केंद्र को 7,636 करोड़ का, बाढ़ राहत प्रस्ताव भेजा

पेट्रोल और डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी का विरोध करेगी कांग्रेस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -