ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ महाराष्ट्र में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ महाराष्ट्र में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
Share:

मुंबई : नए साल की शुरुआत से ही देश भर में ईंधन की कीमतें आसमान छूने से वाहन चालकों की जेब का बोझ बहुत बढ़ गया है .इसके विरोध में मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.मंगलवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमत जहां 80 रुपये 77 पैसे तक पहुंच गई, वहीं डीजल के दाम 68 रुपये 13 पैसे हो गए. पहली जनवरी से ही तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि होती जा रही है .

बता दें कि तेल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में शामिल करने की मांग की. मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी में लाया जाता है तो पेट्रोल की कीमत 40-42 रुपये हो जाएगी और डीजल और गैस भी सस्ते दामों में मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का असर अब व्यवसाय पर भी दिखने लगा है. इस बारे में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी सुरेश कोसला ने कहा कि लगातार बढ़ती तेल की कीमतों ने उनके कारोबार पर असर डाला है. वहीं कैब ड्राइवर सचिन मोरे ने बताया कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों का असर उनके कमाई पर पड़ रहा है, क्योंकि उनकी कमाई पेट्रोल और डीजल भराने में ही चली जाती है.ऐसी ही मुश्किलों से अन्य वाहन चालक भी गुजर रहे हैं.

यह भी देखें

मध्य प्रदेश में एक लीटर पेट्रोल पर 26.62 रुपए की वसूली

पेट्रोल-डीज़ल से महंगाई की मार, लगातार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -