अमृतसर में हुए गुरूद्वारे हमले के बाद सुरक्षा घेरे में पूरा पंजाब
अमृतसर में हुए गुरूद्वारे हमले के बाद सुरक्षा घेरे में पूरा पंजाब
Share:

अ‍मृतसर: देश में आतंकवादी संगठनों द्वारा लगातार ही विस्फोट हो रहे है और अमृतसर के एक धार्मिक स्‍थल पर ग्रेनेड हमले के बाद पंजाब के सभी खास स्‍थलों का सुरक्षा घेरा मजबूत कर दिया गया। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उच्‍च अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई। इसमें गृह सचिव और डीजीपी भी शामिल रहे। मुख्‍यमंत्री ने गृह सचिव और डीजीपी को घटनास्थल पर जाने का आदेश दिया। साथ ही हमले की निंदा करते हुए सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

सरदार पटेल के बाद भगवान शिव की होगी सबसे ऊंची प्रतिमा

इसके अलावा पंजाब के सभी धार्मिक डेरों, हवाई अड्डों, बस अड्डों और रेलवे स्टेश नों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही पंजाब पुलिस ने बटाला में निरंकारी भवन की सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस हमले में मारे लोगों के परिजनों को मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया, साथ ही घायलों का मुफ्त इलाज कराने की घोषणा की। उन्‍होंने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की।

टीईटी परीक्षा के दौरान महिला के पास मिली चिप लगी डिवाइस, 6 सॉल्वर हुए गिरफ्तार

वहीं हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की है, उन्होंने हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। पंजाब पुलिस के आईजी सुरिंदर सिंह परमार ने बताया कि अमृतसर जिले के राजासांसी गांव स्थित निरंकारी डेरे पर मोटरसाइकल सवार दो युवकों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिस वक्‍त हमला हुआ वहां निरंकारी समुदाय के करीब 250 सतसंगी मौजूद थे। पुलिस ने बताया कि इस हमले में तीन लोग मारे गए, जबकि 15-20 लोग घायल हुए।


खबरें और भी 

उत्तराखंड: सड़क हादसे के दौरान खाई में गिरी बस, 2 लोगों की मौत कई घायल

खट्टर रेप बयान: निर्भया की माँ ने खट्टर को लताड़ा, कहा अपराधियों का समर्थन कर रहे हैं नेता

कठुआ रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य गवाह को हिरासत में प्रताड़ित करने वाली याचिका खारिज की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -