UPPSC परीक्षा के लिए आयोग ने बदली नीति, तैयारी कर रहे छात्र जरूर पढ़े
UPPSC परीक्षा के लिए आयोग ने बदली नीति, तैयारी कर रहे छात्र जरूर पढ़े
Share:

यह खबर UPPSC की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए है. छात्रों द्वारा अब UPPSC की परीक्षा में किसी भी प्रकार की मनमानी या तुक्केबाजी नहीं चलेगी. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा यह घोषणा की गई है. जिसमे कहा गया है कि अब जो भी छात्र मनमानी या तुक्केबाजी करेंगे. वे अब सख्त हो जाए क्योंकि परीक्षा में अब माइनस मार्किंग की व्यवस्था लागू की जा रही है. आयोग ने अपने इस फैसले से up सरकार को अवगत कराया. जिस पर सरकार ने भी अपनी मोहर लगा दी. आपको जानकारी के लिए बता दे कि ये नियम 24 सितंबर को होने वाली पीसीएस 2017 प्री परीक्षा में लागू नहीं होगा. यह नियम अगले वर्ष 2018 में होने वाली उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा से लागू हो जाएगा. संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा प्री में हर गलत जवाब के लिए 0.33 अंक की कटौती करता था.

यूपीपीएससी आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि जिस तरह संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा के प्री पेपर में हर गलत उत्तर के लिए 0.33 अंक की कटौती करता है उसी तरह लोक सेवा आयोग की पीसीएस समेत दूसरी अन्य परीक्षाओं में भी कटौती की जाएगी. 

बता दें इस पूरे मामले पर आयोग सख्त कदम उठाते हुए दिख रहा है. हाल ही कुछ सालों में यूपीपीएससी की ओर से कराई की भर्तियों पर कई सवाल उठा थे, जिसके बाद सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे. इन आदेशों के बाद आयोग ने इंटरव्यू प्रक्रिया पर भी सख्ती लगाने की योजना बना ली है. इंटरव्यू स्थल पर फोन लाने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही मोबाइल फोन जैमर लगाया जाएगा. इसके लिए सरकार जल्दी ही टैंडर जारी करेगी.

यह भी पढ़े-

संघ लोक सेवा आयोग में निकली कई पदों के लिए भर्ती

10वी पास कैंडिडेट के लिए असम सरकार ने निकाली नौकरी

रक्षा मंत्रियों के लिए निकाली बम्पर भर्ती

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -