कोयले छोड़ अब गैस से किये जा रहे कपडे इस्त्री

कोयले छोड़ अब गैस से किये जा रहे कपडे इस्त्री

अक्सर लोग अपने कपड़ों पर इस्त्री करवाते हैं और इस्त्रीवाले हमेशा ही कोयले वाली इस्त्री का सहारा लेते हैं. इसमें बार-बार कोयले डालने होते हैं जिसके बाद ये इस्त्री गर्म होती है. इससे कपडे अच्छे से इस्त्री होते हैं और बिजली का कोई झंझट भी नहीं होता. आजकल लोहे की इस्त्री भी आने लगी है जिसे अक्सर लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन उसमें बिजली की जरूरत होती है. इस काम में बिजली भी लगती है, लाभ भी कम होता है और करंट का डर हमेशा बना रहता है. इसके बाद लोग इस इस्त्री का उपयोग करते हैं. लेकिन  हाल ही में एक शख्स ऐसा सामने आया है जो अनोखे ही ढंग से इस्त्री करता है.

भारत के पीएम के बाद अब इस देश के पीएम का भी आया हमशक्ल

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि लोग गैन सिलेंडर का इस्तेमाल खाना बनाने के लिए करते हैं ये शख्स कपड़ों पर इस्त्री करने के लिए करता है. जी हाँ, सही कह रहे हैं हम ऐसा ही कुछ करता है ये शख्स. आप देख सकते हैं लोहे से बनी इस स्त्री से एक पाइप लगा हुआ है जिसे सिलेंडर के रेग्युलेटर से जोड़ा गया है. और भी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि ये इस्त्री वैसे ही काम करती है जैसे हमारे घर का चूल्हा काम करता है. इसमें आग इस्त्री के पैनल में लगती है जिससे वो गर्म होती है और कपडे इस्त्री किये जाते हैं.

जब प्रोटीन के डब्बे ही लूट ले गया चोर

आपको बता दें, एक इस्त्री की कीमत करीब 10 हजार रुपये है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने इसके तीन मॉडल्स पेश किए हैं जिनकी कीमत 2,500 रुपये से लेकर 7,000 रुपये तक है. इसमें बिजली का खर्चा नहीं आता और करंट का डर भी नहीं रहता. इस इस्त्री का वजन करीब 6.5 किलोग्राम हो सकता है. पांच किलो के सिलेंडर से आप 1100 कपड़ों की इस्त्री कर सकते हैं और 19 किलो के सिलेंडर से 4500 कपड़े इस्त्री हो सकते हैं.

बिना हेलमेट गाड़ी चलाने पर पुलिस ने दी धोनी को हिदायत

Video : मुस्लिम शख्स ने गुरुद्वारे में किया ऐसा काम, हो रहा वायरल

?