त्वचा की खुजली और जलन को दूर करता है खीरा
त्वचा की खुजली और जलन को दूर करता है खीरा
Share:

गर्मियों की शुरुआत होते ही त्वचा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गर्मियों के मौसम में सूरज की तेज किरणों के कारण त्वचा में जलन, खुजली, लाल चकत्ते और रैशेज जैसी समस्याएं होने लगती हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां क्रीम और मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं. इनके इस्तेमाल से थोड़ी देर के लिए आपको त्वचा की जलन से आराम मिलता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जो आपको त्वचा की जलन से लेकर रैशेज तक की समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल तत्व मौजूद होते हैं, जो आपको त्वचा की जलन के साथ-साथ स्किन से जुड़ी अन्य समस्याओं को दूर करने में भी सहायक होते हैं. नियमित रूप से अपने चेहरे को धोने के बाद एलोवेरा जेल लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. ऐसा करने से आपको स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से आराम मिलेगा. 

2- गुलाबजल त्वचा को नमी प्रदान करता है जिससे आपको त्वचा की जलन और खुजली जैसी समस्याओं से आराम मिलता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए गुलाबजल को रुई में लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

3- खीरे में भरपूर मात्रा में  कूलिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होती है, गर्मियों में त्वचा के लिए खीरा बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपकी त्वचा में जलन हो रही है तो खीरे के स्लाइस को लेकर अपने चेहरे पर रखें. आप चाहे तो अपने चेहरे पर खीरे का जूस भी लगा सकते हैं. इससे आपको त्वचा की जलन और खुजली से आराम मिलेगा.

 

त्वचा को नर्म और मुलायम बनाते हैं ग्लिसरीन और गुलाबजल

गर्मियों के मौसम में इन तरीकों से रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -