डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
Share:

नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं, जो हमारी सेहत के साथ-साथ सुंदरता को भी बढ़ाने का काम करते हैं. गर्मियों के मौसम में नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन की रंगत को निखारने में मदद करते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप गर्मियों के मौसम में खुद को हेल्दी और ग्लोइंग रख सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर डेड स्किन की समस्या है, तो नारियल के तेल में थोड़ी थोड़ी सी ब्राउन शुगर मिलाकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी डेड स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी स्किन सॉफ्ट होगी. 

2- अगर आपके चेहरे पर बार-बार पिंपल्स आ जाते हैं, तो अपने मॉश्चराइजर में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर इस्तेमाल करें. 

3- नारियल के तेल का इस्तेमाल आप मेकअप रिमूवर के  रूप में भी कर सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने से आपको स्किन से जुडी कोई समस्या नहीं होती है. 

4- अक्सर मौसम में बदलाव आने के कारण होंठ फट जाते हैं. ऐसे में  लिप बाम की जगह अपने होठों पर नारियल का तेल लगाएं. नारियल के तेल के इस्तेमाल से आपके होंठ नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

5- कई महिलाओं को प्रेगनेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना स्ट्रेच मार्क्स पर नारियल का तेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है बादाम का तेल

जानिए क्या हैं चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के आसान तरीके

सिरका दूर कर सकता है आपकी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -