चेहरे की स्किन को चमकदार बनाता है नारियल का तेल
चेहरे की स्किन को चमकदार बनाता है नारियल का तेल
Share:

अगर किसी लड़की की त्वचा ग्लोइंग हो तो वह बिना मेकअप के भी खूबसूरत और आकर्षक नजर आती है. अपने चेहरे की त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए आप नैचुरल तरीकों का इस्तेमाल कर सकती हैं. आज हम आपको स्किन को खूबसूरत बनाने के कुछ नेचुरल तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं, तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. नारियल का तेल आपकी त्वचा को चमकदार बनाने के साथ-साथ स्किन की कई समस्याओं को भी दूर करता है. 

2- नारियल का तेल स्किन के लिए बेहतर होता है. ये एक अच्छे मॉश्चराइजर के रूप में काम करता है. रोजाना चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से चेहरे के दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा नियमित रूप से त्वचा पर नारियल का तेल लगाने से त्वचा में ब्राइटनेस आती है. 

3- ज्यादातर लड़कियां अपने होठों के फटने की समस्या से परेशान रहती हैं. ऐसे में नियमित रूप से अपने होंठों पर नारियल का तेल लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपके होंठ मुलायम और खूबसूरत हो जाते हैं. 

4- अगर आप खूबसूरत, मजबूत और शाइनिंग बाल पाना चाहती हैं, तो नियमित रूप से नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल के तेल को हल्का गर्म करके अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके बाल मुलायम लंबे और घने हो जाते हैं. 

5- मेकअप करने से पहले नारियल तेल की कुछ बूंदों को लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें. इसे साफ करके मेकअप करें. ऐसा करने से आपका मेकअप चमकदार नजर आता है. आप नारियल तेल का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के रूप में भी कर सकते हैं.

 

घर में बनाएं अपना हर्बल शैम्पू

घरेलू नुस्खों की मदद से बनायें अपने रंग को गोरा

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -