नारियल तेल करता है पेट की चर्बी को कम
नारियल तेल करता है पेट की चर्बी को कम
Share:

अगर आप वजन घटाने के तमाम उपाय करके थक चुके हैं और आपको अपनी अतिरिक्त चर्बी में एक इंच की भी कमी नजर नहीं आ रही है तो हो सकता है आपने अब तक नारियल तेल के उपाय नहीं आजमाए हों. नारियल तेल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो वजन घटाने में मदद करते हैं. 

1-नींबू में मौजूद विटामिन सी, पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है. इसके साथ ही ये शरीर से विषाक्त पदार्थ को भी निकालने में मददगार है. नींबू के रस के साथ नारियल के तेल को मिलाकर लेने से अतिरिक्त चर्बी पर सीधा असर पड़ता है. एक गिलास गर्म पानी में आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर पीने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं.

2-जो लोग वजन कम करना चाहते हैं उनके लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है. ये शरीर की मेटाबॉलिक प्रक्रिया को बढ़ाने का काम करता है साथ ही शरीर में जमे फैट को गलाने का काम करता है. इस मिश्रण को लेने के बहुत देर तक भूख का एहसास नहीं होता है. जिसके चलते समय-समय पर खाना नहीं पड़ता है और वजन वजन घटाने में मदद मिलती है. 

3-शहद का इस्तेमाल भी वजन घटाने में  के लिए किया जाता है. नारियल तेल के साथ लेने से ये ज्यादा प्रभावी तरीके से काम करता है. इस मिश्रण को लेने के काफी देर तक भूख का एहसास नहीं होता है. इसके सेवन से फैट-बर्निंग प्रोसेस में तेजी भी आती है. शहद और नारियल तेल की समान मात्रा लेकर एक गिलास गर्म पानी में मिला लीजिए. हर सुबह इस मिश्रण को पीने से वजन घटाने में मदद मिलेगी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -