नारियल का तेल दूर कर सकता है आपकी कोहनी और घुटने का कालापन
नारियल का तेल दूर कर सकता है आपकी कोहनी और घुटने का कालापन
Share:

लड़कियां अपना सारा समय अपने चेहरे को निखारने में लगा देती हैं, और ऐसे में उनका ध्यान अपने शरीर के दूसरे अंगों की तरफ नहीं जाता है, जिसके कारण कभी-कभी उनके घुटने और कोहनी काले पड़ जाते हैं. कोहनी और घुटने  के काले पड़ने से आपकी पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ सकता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपने घुटने और कोहनी का कालापन दूर कर सकते हैं. 

1- अपने घुटने और कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल कोहनी और घुटने को मॉश्चराइज करने में मदद करता है, जिससे इनकी ड्राइनेस खत्म हो जाती है. नारियल तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन इ मौजूद होता है, जो आपकी हार्ड स्किन को सॉफ्ट बनाता है, और साथ ही इसकी डार्कनेस को भी लाइट करता है. 

2- दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है, जो स्किन के रंग को निखारने में मदद करता है. कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़ा सा दही लेकर अपने कोहनी और घुटनो की मसाज करें, और फिर इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी कोहिनी और घुटने का कालापन दूर हो जाएगा.

स्किन को ग्लोइंग बनाता है चारकोल फेस मास्क

इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से पाएं गर्मियों के मौसम में भी चमकदार त्वचा

नीम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -