त्वचा की खूबसूरती को निखारता है लौंग का तेल

त्वचा की खूबसूरती को निखारता है लौंग का तेल

लौंग का तेल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आयुर्वेद में लौंग के तेल का इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता है. क्या आप जानते हैं लौंग का तेल त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. लौंग के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. आज हम आपको लौंग के तेल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- लौंग का तेल बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालों का झड़ना बंद हो जाता है. बालों के झड़ने की समस्या को दूर करने के लिए लौंग के तेल में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए भी लौंग के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर लौंग का तेल लगाकर मसाज करती हैं तो इससे आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- लौंग के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. रोजाना चेहरे पर लौंग का तेल लगाकर मसाज करने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

4- अगर  आपको दो मुंहे बालों की समस्या है तो रोजाना अपने बालों में लौंग का तेल लगाएं. ऐसा करने से आपकी दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

?