कपड़ो से खुल सकते है सेहत के राज
कपड़ो से खुल सकते है सेहत के राज
Share:

व्यक्ति के पहनावे से उसके दिमाग के साथ-साथ उसके स्वास्थ्य के बारे में भी पता चलता है. एक तरफ जहां कपड़ों का स्टाइल आपके मिजाज के बारे में बताता है वहीं दूसरी तरफ कपड़ों की फिटिंग आपकी सेहत के राज भी खोलते हैं. तो विस्तार से जानिये कि कपड़े कैसे खोलते हैं सेहत से जुड़े राज.

1-जो लोग स्लिम फिटिंग के कपड़ों का प्रयोग अधिक करते हैं वे अपने आप को शारीरिक रूप से फिट मानते हैं. उनको लगता है कि ये कपड़े उनके स्वास्थ्य को दूसरों के सामने खुद ही बयां करेंगे. क्योंकि अगर आपके कपड़े आपके शरीर से चिपके रहेंगे तो जाहिर सी बात है वो आपकी फिट बॉडी को दर्शायेंगे.

2-अधिक वजन और मोटापे से ग्रस्त लोग ढीले कपड़े पहनते हैं. अगर आप ढीले कपड़ों का प्रयोग अधिक करते हैं इसका अर्थ यह है कि आपका वजन सामान्य से अधिक है और आप इसे छिपाने के लिए ढीले कपड़े पहनते हैं. अधिक वजन के कारण डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है.

3- जो लोग अधिक चुस्त कपड़े पहनते हैं उनको कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्यायें हो सकती हैं, चुस्त कपड़े रक्त संचार की गति को प्रभावित करते हैं. इसके कारण व्यक्ति की प्रजनन क्षमता पर भी असर पड़ता है. सामान्य से अधिक चुस्त कपड़े नपुंसक भी बना सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -