घर में रखी चीजों से निखारे अपनी खूबसूरती
घर में रखी चीजों से निखारे अपनी खूबसूरती
Share:

बारिश के मौसम में त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. इन समस्याओं से बचने के लिए ज्यादातर लड़कियां मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. कई बार इन चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरा साफ होने की जगह और भी ज्यादा खराब हो जाता है. ऐसे में आप अपने चेहरे से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए घर में रखी चीजों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1- अपने रंग को निखारने के लिए बेसन में कच्चा दूध, नींबू का रस और एक चुटकी हल्दी डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन साफ हो जाएगी. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए आंवले के पाउडर में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- फटे होठों की समस्या को दूर करने के लिए ग्लिसरीन में नींबू का रस मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके होंठ कोमल और मुलायम हो जाएंगे. 

4- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. पपीता चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के साथ-साथ त्वचा को नमी प्रदान करता है और डेड स्किन हटाने में भी मदद करता है. पपीते का पेस्ट लगाने से त्वचा  में निखार आता है.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -