बियर के इस्तेमाल से निखारें अपना सौंदर्य
बियर के इस्तेमाल से निखारें अपना सौंदर्य
Share:

कई लोगों को ऐसा लगता है कि बियर का इस्तेमाल सिर्फ पार्टियों में पीने के लिए किया जाता है. पर हम आपको बता दें कि त्वचा के लिए बियर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. बियर में अल्कोहल मौजूद होता है जो स्किन पोर्स को साफ करके त्वचा को नमी प्रदान करता है. बियर के इस्तेमाल से पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको बियर के कुछ ऐसे फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप इस स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या है, तो दो या तीन स्ट्रॉबेरी को लेकर पीस लें. अब इसमें  बीयर की तीन चार बूंदो को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में एक अंडे को फोड़ लें. अब इसमें एक चम्मच बियर और एक चम्मच बादाम का तेल डालकर मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन के पोर्स में जमी गंदगी साफ हो जाएगी और आपकी स्किन फ्रेश रहेगी. 

3- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए बियर में दही, निंबू का रस, अंडे की सफेदी और बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस मास्क के इस्तेमाल से आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

जानिए क्या हैं दमकती त्वचा पाने के सात टिप्स

ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -