जम्मू-कश्मीर : लोगों ने किया सेना के बंकर पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 3 की मौत
जम्मू-कश्मीर : लोगों ने किया सेना के बंकर पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 3 की मौत
Share:

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मंगलवार को सेना के जवानों के बीच जबरदस्त बबाल हो गया था लोगों का आरोप था कि एक लड़की के साथ सेना के जवान ने छेड़छाड़ की है. यह खबर फैलने के बाद लोग सेना के बंकर पर पथराव करने लगे. सेना ने फायरिंग की. इसमें 3 लोगों की मौत हो गई . लेकिन अब लड़की का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लड़की ने कहा है कि उसके साथ बदसलूकी करने वाला सेना का जवान नहीं था.

श्रीनगर से करीब 85 किलोमीटर दूर हंदवाड़ा शहर में प्रदर्शन के दौरान पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सेना ने गोलीबारी की इसमें मंगलवार को 3 लोगों की मौत हो गई. भीड़ सेना के कुछ जवानों पर एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रही थी.

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि युवकों की हत्या में शामिल जवानों को कठोर सजा दी जाएगी. इस तरह की घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं. इस तरह की घटनाओं का राज्य सरकार के शांति लाने के प्रयासों पर विपरीत असर पड़ता है. सेना ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है. कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिलों में भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना के एक जवान की ओर से कथित छेड़छाड़ की घटना के थोड़ी ही देर बाद बड़ी संख्या में वहां लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने हंदवाड़ा चौक स्थित सेना के बंकर पर हमला कर दिया.बंकर में तोड़फोड़ की और बंकर में आग लगाने की भी कोशिश की.

इससे बचने के लिए वहां तैनात सुरक्षा बलों ने हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया. इस दौरान मोहम्मद इकबाल (24) और नईम कादिर भट (22) और रजा बेगम (70) गोली लगने से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई.' इस घटना में 2 अन्य लोग भी घायल हुए हैं.

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. दिल्ली दौरे पर गईं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उधमपुर में नार्दन आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा से इस मुद्दे पर फोन पर बात की. 

बंद का ऐलान

हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने लोगों की मौत के विरोध में आज कश्मीर बंद का आह्वान किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -