बालों को टूटने से बचाते है दालचीनी और शहद
बालों को टूटने से बचाते है दालचीनी और शहद
Share:

खूबसूरत और लंबे बाल किसी भी लड़की की सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं, पर अगर आप अपने बालों की सही तरीके से देखभाल नहीं करते हैं, तो इससे आपके बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. ज्यादातर लड़कियां अपने बालों में केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिसके कारण भी उनके बाल टूटने लगते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो सकती है. 

1- अगर आप अपने बालों को टूटने से बचाना चाहते हैं, तो रोजाना सुबह अपने बालों को शैंपू से धोकर साफ करें. अब इसके बाद अपने बालों की जड़ों में प्याज का रस लगाएं, और 15 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का टूटना बंद हो जाएगा. 

2- ब्यूटी के लिए आंवले का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना खाली पेट में आंवले का जूस पीने से भी बालों का टूटना रुक जाता है. 

3- अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले थोड़े से नारियल के तेल में विटामिन के कैप्सूल को मिलाकर अपने बालों की जड़ों की मसाज करें, और सुबह उठने पर बालों को शैंपू से धो लें. लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करने से आपके बाल झड़ना बंद हो जाएंगे. 

4- दालचीनी के इस्तेमाल से भी आप अपने बालों को टूटने से बचा सकते हैं. इसके लिए दालचीनी को पीसकर उसका पाउडर बना लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर रात में सोने से पहले अपने बालों की जड़ों पर लगाएं और सुबह उठने पर गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके बालों का टूटना बंद हो जाएगा.

 

चेहरे में निखार लाता है कद्दू का फेस पैक

चेहरे को गोरा और बेदाग बनते हैं एलोवेरा और विटामिन इ

सेंधा नमक के इस्तेमाल से पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -