दिल्ली में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस

नई दिल्ली : देश के सभी गिरजाघरो को को सजाने संवारने के काम को अंतिम रूप दिया देते हुए आज क्रिसमस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया. बता दे कि क्रिश्चियन समाज के लोगों में उत्साह है वहीं दूसरे धर्मों के लोग भी इस त्यौहार को मनाने में पीछे नहीं रहे.

इस त्यौहार के बारे में जानकारी देते हुए ईसाई धर्मगुरु ने बताया कि वैसे तो यह त्योहार मुख्यरूप से प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के दिन ही होता है पर इसकी तैयारी एक माह पहले से ही शुरू हो जाती है जिसे प्रभु का आगमन काल कहा जाता है.

वही देश की राजधानी दिल्ली में क्रिसमस का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. दिल्ली के चर्च में ख़ास बात ये थी की यहां हर समुदाय के लोग क्रिसमस मनाने पहुंचे. दिल्ली के हर चर्च को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है. आपको बता दे कि चर्च में की गई लाइटिंग आकर्षक का सबसे बड़ा केंद्र रही.

बता दे कि कोई  अपने परिवार के साथ यहां पहुंचा तो कोई अपने दोस्तों के साथ क्रिसमस मनाने के लिए चर्च आया हुआ था. कुछ लोग ऐसे भी है जो दिल्ली के रहने वाले नहीं हैं लेकिन फिर भी ख़ास तौर पर क्रिसमस के दिन यहां पहुंचे. चर्च में कई बच्चे सैंटा वाली टोपी पहन कर क्रिसमस यहां आए. ये टोपी बच्चों को ख़ासा प्रभावित करती है. 

हर कोई सिर्फ़ ख़ुशियाँ बांट रहा था. आज के दिन के लिए चर्च को खास तौर पर सजाया गया है और लोग यहां बड़ी संख्या में प्रार्थना के लिए आए हुए थे. क्रिसमस मनाने चर्च आईं चारु का कहना है कि वो हमेशा ही यहां आती हैं और मोमबत्तिया जलाकर प्रार्थना करती हैं.

एक चर्च जो है अनाथों का सहारा

इस तरह करें क्रिसमस के लिए गिफ्ट पैक

#2017 कर अपलोड की गई क्रिसमस की कई तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -