अपनी स्किन टाइप के अनुसार चूज़ करें अपना फेस वाश
अपनी स्किन टाइप के अनुसार चूज़ करें अपना फेस वाश
Share:

अपने चेहरे को साफ़ करने के लिए अधिकतर लड़कियां क्लीन्ज़र का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आपको चेहरे को धोने का सही तरीका पता है, जी हाँ ये बात बिलकुल सच है की चेहरे को धोने का भी तरीका होता है, अगर आप अपने चेहरे को गलत तरीके से धोती हैं तो इससे आपकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको चेहरे को धोने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहें हैं.

1- अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा नार्मल पानी का इस्तेमाल करें, क्योकि ज़्यादा गर्म और ज़्यादा ठंडा पानी आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. स्किन पर ज़्यादा गर्म या ज़्यादा ठंडा पानी इस्तेमाल करने से स्किन में पाए जाने वाले ब्लड वेसेल्स को नुकसान पहुँच सकता है. इसलिए हमेशा नार्मल टेम्प्रेचर के पानी से ही अपने चेहरे को धोएं.

2- अपने चेहरे को धोने के लिए अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही फेस वाश का इस्तेमाल करें. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो हमेशा सैलिसिलिक एसिड वाले या सटाफिल ब्रैंड का फेसवॉश इस्तेमाल करें. इसके अलावा अगर आपकी स्किन ड्राय है तो मेडिकेटेड क्लेन्ज़र, सटाफिल, dove या Pears का फेसवॉश का इस्तेमाल करें, सेंसिटिव स्किन पर हमेशा मेडिकेटेड माइल्ड क्लेन्ज़र का इस्तेमाल करना अच्छा होता है, एक्ने-प्रोन स्किन पर सैलिसिलिक एसिड वाले फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए.

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते हैं स्किन के सभी दाग धब्बे

एक रात में पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं एलोवेरा और लैवेंडर आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -