कैंसर की बीमारी से छुटकारा दिलाते है  चिया के बीज
कैंसर की बीमारी से छुटकारा दिलाते है चिया के बीज
Share:

सर्दियों के मौसम में अधिक ठण्ड के कारण सर्दी-खांसी-जुकाम की समस्या हो जाती है, सर्दी, खांसी, जुखाम के कारण कभी कभी बुखार, सिर दर्द और पेट इंफैक्शन की समस्या भी हो जाती है, इन समस्याओ से बचने के लिए कई लोग बहुत सी दवाओं का सेवन करते है, पर अगर आप इन समस्याओ को दूर करने के लिए दवाओं की जगह घर में रखी कुछ चीजों का सेवन करते है तो इन समस्याओ से आसानी से छुटकारा पा सकते है,  इसके अलावा घर में रखी इन चीजों के सेवन से आप कैंसर से लेकर डायबिटीज जैसी समस्याओं से भी छुटकारा पा सकते है, आज हम आपको कुछ ऐसे आसान और घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से कई तरह की परेशानियों से बच सकते है.

1- हल्दी में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते है, जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है, इसलिए अपने खाने में हल्दी का इस्तेमाल जरूर करें. इसके अलावा नियमित रूप से रात में सोते वक़्त एक ग्लास गर्म दूध में नट्स और हल्दी मिलाकर पिए, ऐसा करने से आप कई बीमारियों से बच सकते है.

2- सेहत के लिए चिया के बीज भी बहुत फायदेमंद होते है, अगर आप रोज़ाना रात में एक ग्लास गर्म दूध में बादाम और चिया  सीड्स को डालकर रात भर के लिए छोड़ दे,  सुबह उठने पर इसे पी ले, इसके सेवन से कब्ज, डायबिटीज, कैंसर, मोटापा और दिल की बीमारियों से बचाव होता है.

3- अगर आप नियमित रूप से रात को सोने से पहले शहद का सेवन करते है तो इससे बहुत सी बीमारियों से बचाव होता है, इसके अलावा आप चाहे तो शहद में अदरक, नींबू का रस मिलाकर सेवन करे, नियमित रूप से इनका सेवन करने से बॉडी का इम्यून सिस्टम बूस्ट होता है, जिसकी वजह से फ्लू और इंफेक्शन जैसी समस्याओं से बचाव होता है,

 

खून की कमी को पूरा करता है मशरूम

फेफड़ो के इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाता है गुड़

खीरे के इस्तेमाल से दूर हो सकती है आँखों के इन्फेक्शन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -