चीन में हुआ कुछ ऐसा कि बन गया विश्व रिकार्ड
चीन में हुआ कुछ ऐसा कि बन गया विश्व रिकार्ड
Share:

वीजिंग: विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों में शुमार चीन एक ऐसा देश है जो कभी भी कुछ न कुछ करता ही रहता है और अब चीन ने एक ऐसा ही कारनामा कर दिया है जिससे उसका वर्ल्ड रिकार्ड बन गया है। वर्ल्ड रिकार्ड बनाकर चीन देश में उत्साह का माहौल है। दरअसल चीन में करीब बीस हजार लोगों ने संयुक्त रूप से डांस किया है, जिससे वह विश्व रिकार्ड में दर्ज ​हो गया है। 

Video : इटली की सड़कों की नाचती नज़र आई अक्षय कुमार की सास


 
यहां हम आपको बता दें कि चीन के शांक्सी प्रांत के लोगों द्वारा एक साथ कदम से कदम मिलाते हुए डांस किया गया है हजारों लोगों ने संयुक्त रूप से एक एक पंक्ति में खड़े होकर डांस करके अपना नाम रिकार्ड में दर्ज किया है वहीं इस तरह के डांस से सभी देश भी आश्चर्य में पड़ गए हैं, लोगों ने करीब 5 मिनिट तक एक साथ एक ही लय में डांस किया है। 

बांग्लादेश : पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे को उम्रकैद, 19 अन्‍य को फांसी


गौरतलब है कि चीन पहले ही अपने कारनामों के लिए एक अलग पहचान बनाए हुए है और अब इस डांस से उसे एक नई उपलब्धि मिल गई है, चीन के कई इलाकों के लोगों द्वारा इस डांस की प्रैक्टिस की गई थी। वर्ल्ड रिकार्ड एजेंसी के अनुसार चीन में जो डांस हुआ है उसके लिए डांसरों की कला के लिए विश्व रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट दे दिया गया है। वर्ल्ड रिकार्ड टीम के अधिकारी ने बताया कि यह डांस 1970 में अमेरिका में किया गया था। तब इसका वर्ल्ड रिकॉर्ड बना था। 


खबरें और भी 

चीन के पाकिस्तान के साथ संबंध गहरे, भारत को खतरा

इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ : रिपोर्ट

चीन में पत्रकार को सरकार के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, ब्रिटैन लेगा बदला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -