मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह आज करेंगे सस्पेंशन ब्रिज का लोकार्पण
मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह आज करेंगे सस्पेंशन ब्रिज का लोकार्पण
Share:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह राज्य के पहले सस्पेंशन ब्रिज लक्ष्मण झूला का लोकार्पण गुरुवार शाम को करेंगे. इस ब्रिज का निर्माण शहर में प्रसिद्ध महादेव घाट पर खारून नदी के तट पर किया गया है. महादेव मंदिर आने वाले भक्त बहुत पहले से खारून नदी के तट के सौंदर्यीकरण की मांग कर रहे थे.

इस कार्यक्रम में सांसद रमेश बैस, मंत्री राजेश मूणत, मंत्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले समेत शहर के जाने-माने लोग भी उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम शाम 5 बजे शुरू होगा. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल करेंगे.

इस सस्पेंशन ब्रिज को लगभग छह करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है. इस ब्रिज की खास बात ये है कि इस पर चलते हुए झूले में चलने का अहसास होगा. महादेव घाट रिवर फ्रंट पर करीब एक किलोमीटर लम्बे गार्डन में एक्यूप्रेशर ट्रैक, पेडस्ट्रियन ट्रैक और गोल्फकार्ट ट्रैक भी बनाए गए हैं. ये सस्पेंशन ब्रिज रायपुर ही नहीं बल्कि आस-पास के क्षेत्र में भी लोगों  में आकर्षण का केंद्र रहेगा. सस्पेंशन ब्रिज के पास बने गार्डन में ढाई सौ प्रजाति के पौधे लगाए जा रहे.  शाम के वक्त सस्पेंशन ब्रिज में लगी एलईडी लाइट से इस पुल खूबसूरती और बढ़ जाती है.      

बदले की फ़िराक में नक्सली कर सकते है बड़ा हमला

पत्थलगड़ी आंदोलन से आदिवासी समाज नहीं जुड़ना चाहता

रायपुर में प्रदूषण स्तर कम हुआ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -