छापेमारी की कार्रवाई पर चिदंबरम का बयान

Jan 13 2018 02:04 PM
छापेमारी की कार्रवाई पर चिदंबरम का बयान

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर, एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मामले को लेकर छापेमारी की. ईडी अधिकारियों ने शनिवार तड़के, दिल्ली के जंगपुरा स्थित ठिकाने और चेन्नई की चार जगहों पर छापा मारा. सूत्रों के अनुसार 5 अधिकारियों ने करीबन साढ़े तीन घंटे तक छानबीन की.

छापेमारी के समय चिदंबरम और कार्ति, चेन्नई स्थित अपने घर पर नहीं थे. पी चिदंबरम ने ईडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि “पीएमएलए के तहत जांच के लिए ईडी का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है." चिदंबरम ने कहा कि, “मामले में सीबीआई या किसी एजेंसी द्वारा कोई एफआईआर दर्ज नहीं है. मुझे अनुमान था कि वे चेन्नई के घर की तलाशी दोबारा करेंगे लेकिन वे जोर बाग (दिल्ली में) आए. जोरबाग में स्थित बंगला कार्ति का नहीं मेरा है.”

उन्होंने बताया कि “ईडी के अधिकारियों को छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला. लेकिन चूंकि उन्हें खुद के औचित्य को दिखाना पड़ता इसलिए कुछ साल पहले संसद में सरकार द्वारा दिए गए बयान के कागजात उन्होंने उठा लिए.” कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मामले पर कहा कि, “वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे के खिलाफ साजिश से मुझे हैरानी नहीं है. पीएम मोदी और उनकी सरकार सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल विपक्ष के खिलाफ कर रही है.”

चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर ईडी का छापा

कार्ति चिदंबरम को SC ने लगाई फटकार

कंडोम खरीने पर आधार नंबर देना जरूरी है? - चिदंबरम

?