2017 में छत्तीसगढ़ पुलिस ने कसी नक्सलियों पर लगाम
2017 में छत्तीसगढ़ पुलिस ने कसी नक्सलियों पर लगाम
Share:

रायपुर : जहा एक और सेना सरहद पर आतंकियों को ढेर कार रही है वही पर छत्तीसगढ़ पुलिस भी लगातार नक्सलियों पर लगाम कसती जा रही है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने मंगलवार को कहा कि बीते साल 2017 में पुलिस बल और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई ने करीब 300 से ज्यादा नक्सलियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया, वहीं 76 से अधिक नक्सलियों के शव को बरामद किया है. छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस की प्रेस वार्ता में गृह सचिव वीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कहा कि इस गति से कामयाबी मिलती रही तो 2022 से पहले ही नक्सलवाद को खत्म हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि बस्तर में लगातार पुलिस काम कर रही है. सुरक्षा बलों के बढ़ते कदम और दबाव के कारण नक्सली अब नए सुरक्षित ठिकाने की तलाश में है. नक्सली कवर्धा, राजनांदगांव से लगी तीन राज्यों की सीमा के आस पास छुपने के ठिकाने बनाएकि कोशिश में है. डीजी डीएम अवस्थी ने कहा कि पिछले 2 सालों में 1476 नक्सल आपरेशंस चलाए गए हैं और 1994 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया.

हालांकि इस दौरान 102 जवान शहीद भी हुए हैं और जवानों के 43 हथियार लूटे. साल 2017 में 1017 नक्सली गिरफ्तार हुए, जिनमें 79 नक्सलियों पर इनामा था. नक्सल इलाकों में तैनात फोर्स के जवानों की खुदकशी पर अफसरों ने कहा कि इस साल हुए एक घटना को छोड़कर कोई घटना नहीं हुई. वहीं डीएम अवस्थी ने कहा कि सुरक्षा बल तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. इस साल कई नए इलाकों में सीआरपीएफ के कैंप खोले गए हैं.

डिजिटल छत्तीसगढ़ के लिए 1624 करोड़ का करार

नक्सली ने थाने में लगाई फांसी

रमन सिंह सरकार कर रही है नासा की मदद से कृषि की उन्नति के प्रयास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -