छत्तीसगढ़ में पार्टी प्रत्याशी अपना रहे नया तरीका, मतदाता को रिझाने ले रहे चिकन का सहारा
छत्तीसगढ़ में पार्टी प्रत्याशी अपना रहे नया तरीका, मतदाता को रिझाने ले रहे चिकन का सहारा
Share:

रायपुर: देश में चुनावी समर चल रहा है और इस दौरान पार्टी प्रत्याशियों द्वारा नए नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। यहां बता दें कि मतदाता को रिझाने के लिए अब प्रत्याशियों ने नया तरीका अपनाया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि चुनावी मौसम में नोट पकड़े जाना तो आम है लेकिन अब बात चिकन पकड़े जाने तक पहुंच गई है, वो भी सैकड़ों किलो चिकन। मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का है। यहां कुछ उम्मीदवारों ने वोटरों को अपने पाले में खींचने के लिए चिकन का चारा डाल दिया है। 

पश्चिम बंगाल: भाजपा अध्यक्ष पर हुए हमले में तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगे आरोप

यहां बता दें कि सिर्फ 10 रुपये में पूरे एक किलो चिकन का आॅफर दिया जा रहा है। बता दें कि जब शहर में तेज होती चिकन पे चर्चा का जिक्र निर्वाचन अधिकारियों तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया और आनन-फानन में कई दुकानों पर छापे मारे गए। अधिकारियों की उड़नदस्ता टीम ने कोरबा के सरदार चिकन सेंटर से 103 किलो और इतवारी बाजार शब्बीर चिकन सेंटर से 80 किलो चिकन जब्त कर लिया है। यहां बता दें कि चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे उम्मीदवारों ने लोगों तक चिकन पहुंचाने के लिए बेहद दिलचस्प तरीका चुना था। उन्होने लोगों को 10 रुपये के नए नोट बांटे। ये नोट टोकन की तरह इस्तेमाल होते थे। इन नोटों पर खास सीरियल नंबर था, जिसकी जानकारी चिकन की दुकानों को पहुंचा दी गई थी। जब लोग इस नोट को दुकानदार को देते तो वो समझ जाता और नोट के बदले पूरा एक किलो चिकन व्यक्ति को दे देता था। 

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: भोपाल में होने वाला अमित शाह का रोड शो हुआ रद्द

गौरतलब है कि इस तरह के तरीके अपनाने से यदि मतदाता पार्टी प्रत्याशी को अपना वोट दे देता तो सभी यही तरीका अपनाने लगते। वहीं खबरों ​के अनुसार अफसरों को चिकन की दुकानों से कुछ सूचियां भी मिली हैं। इनमें वो नाम दर्ज किए जाते थे जो अपना चिकन यहां से ले जाते थे। घर के सदस्यों के हिसाब से ही चिकन की मात्रा तय की जाती थी। वहीं जांच में 19 उड़नदस्ते शामिल रहे जिन्होने शहर भर की कई दुकानों पर छापा मारा और बड़ी मात्रा में चिकन अपने कब्जे में लिया। इसे सीधे आचार संहिता के उल्लंघन के तौर पर देखा जा रहा है।

खबरें और भी 

छत्तीसगढ़ चुनाव: बीटा कभी हारा नहीं और बाप कभी जीता नहीं, दोनों ने लड़े हैं 4-4 चुनाव

मध्यप्रदेश चुनाव: राज्य में गाय का गुणगान करने वाली कांग्रेस, केरल में गाय को खाती है- पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ चुनाव: अमित शाह ने किया दावा, देश भर में झूठ का एटीएम बनकर रह गई है कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -