छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण में हुए 76.35 प्रतिशत वोट से तय होगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार
छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण में हुए 76.35 प्रतिशत वोट से तय होगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार
Share:

रायपुर: देश में विधानसभा चुनाव के चलते छत्तीसगढ़ में चौथी सरकार का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। नई सरकार तय करने के लिए 76.35 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बता दें कि बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने मतदान का अंतिम आंकड़ा जारी कर दिया। यहां बता दें कि मंगलवार शाम मतदान का समय समाप्त होने तक निर्वाचन आयोग ने दूसरे चरण की 72 सीटों पर 71.93 फीसद मतदान की जानकारी देते हुए बताया था कि अभी कई बूथों पर कतार में लग चुके लोगों का मतदान जारी है। ऐसे में आंकडा बढ़ेगा।

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ के मुस्लिम बहुल मतदान केंद्रों पर वोटिंग का वीडियो हुआ वायरल

वहीं बता दें कि इससे पहले 12 नवंबर को प्रथम चरण की 18 सीटों पर 76.39 फीसदी मतदान हुआ था। बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने अंतिम आंकडे जारी करते हुए बताया कि राज्य की सभी 90 सीटों के लिए 76.35 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है जो 2013 के विधानसभा चुनाव में हुए मतदान की तुलना में करीब एक फीसद कम है। इसके साथ ही 2013 में 77.40 फीसदी मतदान हुआ था। उन्होने बताया सभी मतदान दल लौट आए हैं। इनमें से कुछ ने बुधवार की सुबह स्ट्रांग रूम में ईवीएम जमा किए। स्ट्रांग रूम को जिला निर्वाचन अधिकारी और रिटर्निंग अधिकारियों की मौजूदगी में सील कर दिया गया है। 

जम्मू कश्मीर: राज्य की विधानसभा भंग, विपक्ष की उम्मीदों पर फिरा पानी

गौरतलब है कि दूसरे दौर का मतदान खत्म हो गया है। वहीं सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मतगणना के दिन 11 दिसंबर तक 24 घंटे सुरक्षाबल तैनात रहेंगे। इसके अलावा साहू ने बताया कि बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर ईवीएम को अगरबत्ती दिखाने और नारियल फोड़कर पूजा पाठ करने वाले भाजपा प्रत्याशी दयालदास बघेल को नोटिस देने के निर्देश रिटर्निंग अधिकारी को दिए गए हैं।


खबरें और भी 

मध्यप्रदेश चुनाव: अपने साले के खिलाफ प्रचार करने गए शिवराज और कह बैठे 'आई लव यू टू'

कांग्रेस ने लगाया मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव पर परिवारवाद का आरोप

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस के मुस्लिम प्रत्याशियों के सामने बड़ी मुश्किल, भाजपा उठा सकती है फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -