भारतीय रेलवे ने छठ पर्व के दौरान यात्रियों के लिए की खास व्यवस्थाएं

Nov 08 2018 08:30 PM
भारतीय रेलवे ने छठ पर्व के दौरान यात्रियों के लिए की खास व्यवस्थाएं

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे प्रशासन ने दीवाली के साथ ही छठ पर्व को देखते हुए यात्रियों के लिए कई सुविधाएं दी हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय रेलवे प्रशासन ने छठ पूजा के लिए विशेष तैयारियां करके रखी हैं जिससे यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। वहीं अब आस्था का महापर्व छठ पूजा की धूम दिखने लगी है। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले बिहार, झारखंड और यूपी के लोग छठ पूजा के लिए घर जाने की तैयारी कर रहे हैं। 

दिवाली की रात दिल्ली पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, जब्त किए 690 किलो पटाखे

यहां बता दें कि रेलवे प्रशासन द्वारा छठ पूजा के लिए तमाम तैयारियों के साथ साथ यात्रियों के लिए खास इंतजाम भी किए जा रहे हैं। इसके अलावा भारतीय रेलवे द्वारा प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों के लिए अलग से व्यवस्था कर रही है। दरअसल छठ पूजा के चलते कई लोग अपने घर जाते हैं और ये पर्व भारत में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। वहीं रेलवे द्वारा यात्रियों को सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे द्वारा व्यवस्थाएं की जा रही हैं। 

अवनि की हत्या को लेकर राज ठाकरे ने लगाए भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप

 

गौरतलब ​है कि छठ पर्व के दौरान स्टेशनों पर यात्रियों की काफी भीड़ होती है और इस दौरान यात्रियों को टिकिट लेने में भी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए यात्रियों के लिए भारतीय रेल ने छठ पूजा के लिए स्पेशल ट्रेन का इंतजाम किया है। वहीं यात्रियों को टिकिट  के लिए परेशान न होना पड़े इसके लिए भी दिल्ली स्थित रेलवे स्टेशन पर अलग से कई अनारक्षित टिकट काउंटरों को खोला गया है। वहीं रेलवे द्वारा यात्रियों के रूकने से लेकर खाना तक की व्यवस्था की गई है। 


खबरें और भी 

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

इसी वर्ष अहमदाबाद का नाम हो जाएगा कर्णावती - विजय रूपाणी

आज 91 साल के हुए आडवाणी, पीएम मोदी ने घर जाकर दी बधाई

?