केमिकल फैक्ट्री में आग, धमाकों की गूंज आठ किलोमीटर तक
केमिकल फैक्ट्री में आग, धमाकों की गूंज आठ किलोमीटर तक
Share:

मुंबई : पालघर स्थित बोइसर इंडस्ट्रियल इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर आ रही है जिसमे 8 लोग घायल हो गए है और लाखो का माल जल कर खाक हो गया है. आग कल रात तक़रीबन 11:15 बजे लगी और एक के बाद एक छह भीषण धमाके हुए जिससे पूरी फ़ैक्ट्री जल कर खाक हो गई. साथ ही आग ने अपने आस पास के गोदामों और फ़ैक्ट्रियो को भी चपेट में ले लिया.केमिकल फैक्ट्री में लगी इस भीषण आग ने आसपास मौजूद 8 से 10 फ़ैक्ट्रियो को भी चपेट में लेते हुए उनमे रखा सामान भस्म कर दिया. इस भीषण आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रात से लगी आग पर फ़िलहाल काबू नहीं पाया जा सका था. आग लगने का कारण  बायलर फटने को बताया जा रहा है. 

आग के बाद हुआ धमाके को आठ किलोमीटर दूर से सुना जा सका. चश्मदीद की माने तो उन्होंने 11 :15 बजे के करीब एक जोरदार धमाका सुना इसके बाद आग लग गई और एक के बढ़ एक कई धमाके हुए. इसके बाद फायर ब्रिगेड को कॉल कर आग लगने की जानकारी दी गई. कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई, लेकिन तब तक आग भीषण हो चली थी. केमिकल में लगी आग ने बढ़ते हुए गारमेंट्स और दूसरे गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया.8 फायर इंजन और 10 वाटर टैंकर आग पर काबू करने की कोशिश में लगे है.

गौरतलब है कि मुंबई में बीते कुछ दिनों में ही आगजनी की कई बड़ी घटनायें सामने आई है. हाल ही में मुंबई के असल्फा गांव इलाके में केमिकल गोदाम एम् देर रात को लगी भीषण आग ने आस पास के इलाके को भी पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया था . वही मुंबई के कमला मिल्स इलाके में पब में आग सभी को याद होगी जिसमे आग से 14 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में 55 से ज्यादा लोग घायल भी हुए थे. 

मुंबई: गोदाम में लगी भीषण आग, 12 टैंकर बुझाने में जुटे

मुंबई में फिर भीषण आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -