नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र-छात्राओं से ठगी

Dec 07 2017 03:26 PM
नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र-छात्राओं से ठगी

कन्नौज. बढ़ती बेरोजगारी के चलते हर एक युवा इसी चिंता मे रहता है की बस उसे किसी तरह नौकरी मिल जाए। युवाओं की इसी चिंता का फायदा उठाकर कुछ बदमाश उनसे ठगी का खेल खेलते हैं। ऐसा ही वाकया हुआ कन्नौज मे भी। जहां नौकरी दिलाने का दावा करके कई छात्र-छात्राओं से हजारों रुपये ठग लिए गए।

ठगी के इस खेल का भांडाफोड़ तब हुआ, जब कुछ छात्र-छात्राओं ने हिम्मत जुटाकर अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय में की। आगे की कार्रवाई के लिए मामले को कोतवाली भेज दिया गया। कन्नौज सदर कोतवाली अंतर्गत निजी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के जाल मे छात्र-छात्राओं को फंसाकर पैसे हड़पने का मामला सामने आया है। अब इस कंपनी ने सैकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपए ठग लिए हैं.

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मौसमपुर अल्हड़ निवासी, हाई स्कूल की छात्रा, पूनम ने बताया कि एक लड़की ने नगर में खुली निजी कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर उससे 12,500 रुपए ले लिए। उसे अपने साथ हुई ठगी का पता तब चला, जब वो वहां काम करने पहुंची. वहाँ अन्य बेरोजगार युवक-युवतियां ऑफिस के चक्कर लगाते मिले। पीड़ितों ने बताया कि उनसे भी नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए गए हैं। कोतवाली प्रभारी एके सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

मृत घोषित किए गए बच्चे की माँ ने की यह मांग

पुलिस ने बचाई गायों की जान

नगर निगम प्राइवेट कंपनी से करवाएगी टैक्स वसूली

 

?