ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है चन्दन का फेस पैक
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है चन्दन का फेस पैक
Share:

ज्यादातर लड़कियां ऑयली स्किन की समस्या से परेशान रहती हैं. जिन लड़कियों की स्किन ऑयली रहती है उनकी स्किन पर पिंपल्स  के होने की संभावना अधिक होती है. इसके अलावा ऑयली स्किन थोड़ी थोड़ी देर पर चिपचिपी दिखाई देने लगती है. कई लड़कियां अपनी ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर इन चीजों के इस्तेमाल की जगह आप अपनी ऑइली स्किन की समस्या को घरेलू तरीकों से भी दूर कर सकती हैं. ऐसा करने से आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी ले लें. अब इसमें थोड़ा सा चंदन पाउडर और थोड़ी सी हल्दी मिला लें और फिर इसे कच्चे दूध के साथ अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गर्म पानी से धो लें, और अपने चेहरे पर कोई अच्छा मॉइस्चराइजर लगा ले. 

मुल्तानी मिट्टी आपके चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त तेल को रोकने में सहायक होती है. चन्दन आपकी त्वचा को ठंडक प्रदान करता है, जो आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा को बैक्टीरियल इन्फेक्शन से बचाते हैं. दूध आपके चेहरे की टैनिंग को दूर कर के  मॉश्चराइजर करने का काम करता है.

 

गर्मियों की तेज हवाएं बना सकती हैं आपकी स्किन को रूखा और बेजान

इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से पाएं गर्मियों के मौसम में भी चमकदार त्वचा

स्किन को इन्फेक्शन से बचाता है नींबू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -