चंदा कोचर ने निवेशकों का भरोसा खोया

Apr 15 2018 05:22 PM
चंदा कोचर ने निवेशकों का भरोसा खोया

नई दिल्ली : जब से आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन को दिए गए लोन का मामला सामने आया है , तब से इस बैंक की सीईओ चंदा कोचर की साख प्रभावित हुई है और अब निवेशकों के साथ ही मीडिया व बैंकिंग क्षेत्र के विशेषज्ञों का भरोसा उठता जा रहा है.अब उनके अपने पद से हटने या हटाए जाने की अटकलें भी तेज़ हो रही है.

मिली जानकारी के अनुसार एक्सिस बैंक बोर्ड के कुछ सदस्यों को भी अब भरोसा नहीं रहा है.फ़िलहाल वह इसलिए चुप हैं , क्योंकि अभी जाँच चल रही है.वीडियोकॉन कंपनी को दिए गए लोन में चंदा कोचर की भागीदारी पर संदेह है. वीडियोकॉन को लोन की मंजूरी देने में शामिल चंदा का वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल से कोई संबंध था या नहीं. हालांकि आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने पूर्व में चंदा कोचर को क्लीन चिट दे दी थी. लेकिन अब उन पर बोर्ड का भरोसा डगमगाने लगा है.

बता दें कि इसी घटनाक्रम के कारण बैंक शेयर भी पिछले महीने से  14 फीसदी की गिरावट देखी गई है .पंजाब नेशनल बैंक में हुए 13000 करोड़ के घोटाले के बाद आईसीआईसीआई बैंक के इस मामले ने उस भरोसे को पूरी तरह खत्म ही कर दिया है. उधर, ग्लोबल क्रेडिट रेटिंग एजेंसी फिच ने भी आईसीआईसीआई बैंक के मामले में नकारात्मक संकेत ही दिए हैं, उसके अनुसार इस मामले की निष्पक्ष जाँच की जानी चाहिए थी.

यह भी देखें

उद्योग जगत को पैन और टैन नंबर में मिली राहत

सीबीआई ने यूको बैंक के पूर्व सीएमडी के खिलाफ मामला दर्ज किया

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App