छठ महापर्व : आम्रपाली दुबे लाई पहला छठ गीत, यूट्यूब पर मचा सुनने वालों का धमाल
छठ महापर्व : आम्रपाली दुबे लाई पहला छठ गीत, यूट्यूब पर मचा सुनने वालों का धमाल
Share:

बिहार, झारखण्ड और उत्तर प्रदेश जैसे उत्तर भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक छठ का महापर्व काफी नजदीक है, फिलहाल तो हर ओर दिवाली की धूम मची हुई है. लेकिन इसके बाद उत्तर भारत में छठ का महापर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया जाएगा. बता दें कि इस बार छठ पूजा 13 नवबंर 2018 को आ रही है. यह त्यौहार लगातार 4 दिनों तक चलता है. इसकी शुरुआत 10 नवंबर से होगी. 10 नवम्बर को नहाय खाय, 11 नवंबर को खरना, 12 नवंबर को सांझ का अर्घ्य और 13 नवंबर को भोर का अर्घ्य दिया जाएगा. 

छठ महापर्व को आस्था के पर्व के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन भगवान सूर्य की उपासना की जाती है. ये एक ऐसा पर्व है जहां उगते सूरज और डूबते सूरत की पूजा की जाती है. छठ का त्यौहार कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष के चतुर्थी को सप्तमी तिथि को मनाया जाता है. यह व्रत खास तौर पर पुत्र प्राप्ति के लिए किया जाता है. खास बात यह है कि छठ पूजा के इस पर्व पर भोजपुरी जीत भी काफी सुने जाते है, इस महापर्व पर छठ के गानों के धूम मची रहती है. भोजपुरी सिनेमा के कई कलाकारों ने अलग-अलग गाने गाए है इसी कड़ी में भोजपुरी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री आम्रपाली दुबे ने भी एक गाना गाया है, जो कि ऑडियो वर्जन में हाल ही में रिलीज किया गया है. 

यूट्यूब क्वीन आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी दर्शको के लिए पहली बार छठ गीत गाया है. इस गीत के बोल “चले के बाते छठी घाट में पिया” है. इसका ऑडियो सांग जारी कर दिया गया है “चले के बाते छठी घाट में पिया” का ऑडियो सांग का गाना SRK Music के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर जारी हुआ है. 2 दिन के भीतर ही इसे 11 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. 

किसी बॉलीवुड सॉन्ग से कम नही है यह भोजपुरी गाना, सुपरस्टार ने हॉट एक्ट्रेस संग किया जमकर रोमांस

'बाटला हाउस' को लेकर यह क्या बोल गए रवि किशन, करियर में मील का पत्थर साबित होंगी

VIDEO : मोनालिसा ने जैकलीन को किया फेल, जे मेनू यार पर कभी नही देखा होगा ऐसा डांस

खेसारी को धोखा देने में कामयाब हुई अक्षरा सिंह, VIDEO 20 दिन में 23 मिलियन पार

प्रियंका महाराज और पाखी संग पंकज का रोमांस देख मंत्रमुग्ध हो जाएंगे दर्शक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -