सेंचुरियन टेस्ट: दूसरे टेस्ट से भी रहाणे का पत्ता साफ
सेंचुरियन टेस्ट: दूसरे टेस्ट से भी रहाणे का पत्ता साफ
Share:

घरेलु पिचों पर धुआंधार प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाज विदेशी पिचों पर गेंद देखने के लिए भी तरस रहे है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच हुए पहले मैच में भारत को 72 रनों से करारी शिकस्त मिली थी. इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने तो बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन भारतीय बल्लेबाज रनों के लिए तरसते दिखाई दिए. धवन और विजय के रूप में भारत की ओपनिंग जोड़ी हो या फिर मध्यम क्रम में कप्तान कोहली से लेकर पुजारा और रोहित शर्मा तक, सभी को केपटाउन की उछालभरी और टर्निग पिच पर बल्लेबाजी करने में परेशानी का सामना करना पड़ा.

हालांकि इस मैच के बाद उम्मीद की जा रही थी कि आज से सेंचूरियन में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच में अजिंक्या रहाणे को मौका दिया जा सकता है. क्योकि रहाणे के पास विदेशी सरजमीं पर खेलने का ख़ासा अनुभव है और टीम को मिडिल आर्डर में संभालने का काम कई बार कर चुके है. लेकिन दूसरे टेस्ट में अजिंक्या रहाणे के स्थान पर एक बार फिर से रोहित शर्मा को वरीयता दी गई. हालांकि टीम में अन्य बदलाव जरूर किए गए.

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और अनुभवी शिखर धवन की जगह पार्थिव पटेल और लोकेश राहुल को अन्तिम एकादश में जगह दी गई. आपजी जानकारी के लिए बता दें कि पार्थिव पटेल ने अपना अन्तिम टेस्ट मैच दिसम्बर, 2016 को चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

इस प्रकार है टीम: मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमराह.

 

सेंचुरियन टेस्ट: टॉस जीत कर अफ्रीका 12 / 0

सीरीज हारी लेकिन शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बची पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -