SC/ST एक्ट की जलन पर केंद्र का सरकारी मरहम
SC/ST एक्ट की जलन पर केंद्र का सरकारी मरहम
Share:

दिल्ली : हमेशा की तरह केंद्र सरकार फिर एक बार सब कुछ हो जाने के बाद एक्शन में है. SC/ST एक्ट पर दलित संगठनों के भारत बंद के बाद केंद्र सरकार देशभर में अंबेडकर जयंती यानी 14 अप्रैल से पांच मई तक ग्राम स्वराज अभियान चलाएगी. बीजेपी अंबेडकर जयंती को राष्ट्रीय न्याय दिवस के रूप में मनाएगी. वैसे भी इतिहास गवाह है कि किसी भी मुद्दे पर मोदी सरकार ने इसी तरह की मरहम पट्टी लगाने का पैटर्न बना रखा है.

दलित आंदोलन के दौरान करीब दर्जन भर लोगों की जान चली गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इसके अलावा हाल ही में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ने के मामले भी सामने आए हैं, जिसको लेकर दलित समुदाय में भारी आक्रोश है. लिहाजा मोदी सरकार और बीजेपी ने दलितों की नाराजगी को दूर करने के लिए यह प्लान तैयार किया है.

 बुधवार को पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में साफ कर दिया कि उनकी सरकार भीमराव अंबेडकर के दिखाए रास्ते पर चल रही है. इतना ही नहीं, पीएम मोदी अंबेडकर जयंती से एक दिन पहले 13 अप्रैल को दिल्ली के अलीपुर में अंबेडकर मेमोरियल का उद्घाटन करेंगे. यह मेमोरियल उस स्थान पर बनाया गया है, जहां पर भीमराव अंबेडकर ने अंतिम सांस ली थी. वैसे इतना सब हो जाने के बाद डैमेज कंट्रोल का ये प्लान क़ाबिले तारीफ है. 

 

News Track: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...

ST/SC एक्ट में देश जल रहा था, यूपी पुलिस मुस्कुरा रही थी

SC/ST एक्ट से बेहाल हुआ भारत, कुल 11 मौत

एससी-एसटी एक्ट : समाज के लोगोँ ने नेशनल हाईवे किया जाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -