कावेरी जल विवाद: आज तमिलनाडु बंद
कावेरी जल विवाद: आज तमिलनाडु बंद
Share:

 कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड (सीएमबी) गठित न करने के मुद्दे पर डीएमके ने 5 अप्रैल को तमिलनाडु बंद  का आह्वान किया है. कावेरी जल विवाद फ़िलहाल सुलझता नज़र नहीं आ रहा है. केंद्र सरकार की ओर से कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड (सीएमबी) गठित न करने के मुद्दे पर डीएमके ने 5 अप्रैल को तमिलनाडु बंद की घोषणा की थी. ऑल पार्टी मीटिंग के बाद द्रविण मुनेत्र कझगम (डीएमके) के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने मीडिया से बातचीत में इसकी जानकारी दी थी. सर्वोच्च अदालत ने केंद्र को सीएमबी गठित करने के लिए छह सप्ताह का समय दिया था जो कि 29 मार्च को खत्म हो गया.

बातचीत में स्टालिन ने कहा कि 'पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 11 अप्रैल के दिन उनके चेन्नई दौरे के दौरान काले झंडे दिखाएंगे.' उन्होंने आगे कहा 'इसके लिए हमने सत्ताधारी एआईएडीएमके से भी सहयोग मांगा है. हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री और उनके साथ मौजूद रहने वाले केंद्रीय मंत्रियों को काले झंडे दिखाए जाएं.'

बता दें कि स्टालिन ने इस मुद्दे पर कांग्रेस और वीसीके नेताओं के साथ मिलकर वेल्लुवर कोट्टम में विरोध प्रदर्शन भी किया. इस दौरान उन्हें और अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने नदी जल विवाद पर अपना फैसला सुनाते हुए दोनों राज्यों कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच पानी का बंटवारा कर दिया था जो तमिलनाडु को नागवार गुजरा है.   

कावेरी विवाद पर सुनवाई नौ अप्रैल को

5 अप्रैल को तमिलनाडु बंद की घोषणा

10वीं पास के लिए यहां हैं नौकरी का सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -