हर ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करता है कैस्टर ऑयल
हर ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करता है कैस्टर ऑयल
Share:

कैस्टर ऑयल जिसे अरंडी का तेल भी कहते हैं सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. कैस्टर ऑयल में एंटी बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में सहायक होती है. आप अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए केमिकल युक्त क्रीम या अन्य प्रोडक्ट की जगह कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

1- अपनी त्वचा के रूखेपन को दूर करने के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. कैस्टर ऑयल को नारियल के तेल में मिलाकर अपने चेहरे पर दिन में दो बार लगाएं. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर कॉस्टर आयल लगाएं. सुबह उठने पर ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. 

3- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो कैस्टर ऑयल में ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने चेहरे की मसाज करें. कुछ देर बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा साफ और जवान हो जाएगी .

4- स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने के लिए नियमित रूप से 15-20 मिनट तक कैस्टर ऑयल से स्ट्रेच मार्क्स की मसाज करें. ऐसा करने से आपके स्ट्रेच मार्क साफ हो जाएंगे. 

5- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो कैस्टर ऑयल को अपने चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में टिशू पेपर से अपने चेहरे को साफ करें.

 

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है डायमंड फेशियल

सिर्फ एक रात में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -