बालों को लम्बा और खूबसूरत बनता है कॉस्टर ऑयल
बालों को लम्बा और खूबसूरत बनता है कॉस्टर ऑयल
Share:

अगर आप भी अपने बालों से जुड़ी समस्याओं को लेकर बहुत परेशान रहती हैं, और इन्हें खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल कर कर के थक चुके हैं. तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल खूबसूरत और मजबूत बन जाएंगे. 

1- अगर आप अपने बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाना चाहती हैं, तो अपने बालों में नियमित रूप से कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करें, कैस्ट्रर आयल में भरपूर मात्रा में ओमेगा-9 और विटामिन ई मौजूद होता है, यह तेल बहुत ही मोटा होता है, और आपके बालों को चिकना रखकर उनकी ग्रोथ बढ़ाने में सहायक होता है. रोजाना कैस्टर ऑयल से बालों की मसाज करके आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और बाद में शैंपू से अपने बालों को धो लें. 

2- चुकंदर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चुकंदर के रस को इसको निकाल कर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. चुकंदर में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन डी, कैल्शियम, आयरन के साथ और भी कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं, अगर आप अपने बालों को बढ़ाना चाहते हैं तो नियमित रूप से चुकंदर के जूस का सेवन करें. 

3- बालों के लिए मेथी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.  मेथी में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है, जो बालों की ग्रोथ के लिए बहुत अच्छा होता है. इसके इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत हो जाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए मेथी के बीजों को पानी में डालकर छोड़ दें. और जब ये अच्छे से भीग जाए तो इन्हें पीस लें, अब इसमें थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं, और 1 घंटे के बाद धो लें. अगर आप हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके बाल खूबसूरत लंबे और मजबूत हो जायेंगे.

 

विटामिन इ के दो कैप्सूल दूर करेंगे ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

भूल कर भी ना फोड़ें अपने चेहरे के पिंपल्स

डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -