बालो को रूखेपन से बचता है कॉस्टर आयल
बालो को रूखेपन से बचता है कॉस्टर आयल
Share:

सर्दियों में आमतौर पर लड़कियां और महिलाये अपने बालो के रूखेपन की समस्या से परेशान रहती है, इस मौसम में हवा में आयी नमी की कमी के कारण बालो में रूखापन आ जाता है, जिससे बालो की चमक कही खो सी जाती है और बाल रूखे और बेजान नज़र आने लगते है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बालो का रूखापन दूर हो जायेगा, और आपके बाल खूबसूरत और मुलायम हो जायेगे,

1- अगर आप सर्दियों के मौसम में अपने बालो को नरम और मुलायम बनाना चाहती है तो इसके लिए हफ़्ते दो बार अपने बालों में ऑयलिंग करें. ऐसा करने से आपके बालों को नमी मिलेगी और साथ ही इससे आपके सर की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होगा जिससे आपके बेजान बालो में जान आएगी. अपने बालो की ऑइलिंग करने के लिए नारियल या बादाम का तेल का इस्तेमाल करे, ये दोनों ही तेल हल्के होने के साथ-साथ बालों को पोषण प्रदान करते हैं.

2- बालो के रूखेपन को दूर करने के लिए बालो में हेयर पैक का इस्तेमाल करे, इससे आपके बाल सेहतमंद रहेंगे, हेयर पैक बनाने के लिए एक बाउल में सबसे पहले एक अंडे को फोड़कर अच्छे से  फेंट लें. अब इसमें एक-एक चम्मच नारियल व कॉस्टर आयल , एक चम्मच ग्लिसरीन, एक चम्मच सिरका व थोड़ा शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स करे और फिर इसे अपने बालो में अच्छे से लगाएं. दो घंटे के बाद अपने बालो को गुनगुने पानी से बाल धो लें. इससे बाल चमकदार हो जाएंगे. 

 

बालो की चमक को बढ़ाता है जैतून का तेल

स्किन को चमकदार बनाता है आलू

सर्दियों के मौसम में ऐसे करे अपने बालो की देखभाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -