कार्टून हमारे ज्ञान को बढ़ाते हैं- अविका गौर
कार्टून हमारे ज्ञान को बढ़ाते हैं- अविका गौर
Share:

टीवी शो 'लाडो- वीरपुर की मर्दानी' में कानून की छात्रा का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री अविका गौर का कहना है कि वह बच्चों द्वारा कार्टून देखे जाने के पक्ष में हैं क्योंकि वह इन्हें शिक्षाप्रद पाती हैं. खबरों के अनुसार उन्होंने ये भी कहा कि, "बच्चों को दिन में आधे घंटे या एक घंटे कार्टून देखने देना चाहिए, इससे उन्हें विभिन्न शब्दों, वस्तुओं और अर्थो को सीखने में मदद मिलती है.

कार्टून हमारे ज्ञान को भी बढ़ाते हैं, साथ ही कार्टून हमें स्वस्थ रहने और चीजों को सहज रूप में लेने में मदद करते हैं" आगे अविका ने कहा कि ये शब्दावली में सुधार लाने और नए भाषाओं को भी सीखने में मदद करते हैं, अभिनेत्री का मानना है कि अन्य शो के मुकाबले कार्टून सुरक्षित, संतोषजनक मनोरंजन प्रदान करते हैं, जबकि दूसरे शो हिंसात्मक या तनावपूर्ण ड्रामा हो सकते हैं.

अविका (20) ने बताया कि उन्हें ' शिन-चैन' देखना पसंद है. बता दे कि अविका को बड़ा ब्रेक कलर्स के बाल विवाह पर आधारित शो 'बालिका वधू' से मिला था. इसमें उन्होंने एक शादीशुदा बच्ची का किरदार निभाया था. इसके बाद अविका शो 'ससुराल सिमर का' में नजर आईं. सभी उन्हें इस अंदाज में देख हैरान रह गए थे, अविका ने मात्र 16 साल की उम्र में शादीशुदा का रोल निभाया था.

ये भी पढ़े

'बच्चो को नहीं पता कि उनके पिता जेल गए थे, अभी उनकी उम्र छोटी है' - मान्यता दत्त

बीमारी में भी हॉस्पिटल के बेड से 'ईशा गुप्ता' ने शेयर की ये Cool फोटो

अब 'पद्मावती' के विरोध में उतरे चक्रपाणि महाराज

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -